Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Weather Update: देश के इन हिस्सों में है भारी बारिश की संभावना; IMD ने मुंबई में जारी किया रेड अलर्ट P10NEWS


Weather Update मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में दिन के दौरान आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।


नई दिल्ली, एजेंसी। IMD Weather Update: पिछले दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर (Rain in Delhi-NCR) में जमकर बारिश हुई। मंगलवार को भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बादल छाए हुए हैं। पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से यहां के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली हुई। इस बीच, मौसम विभाग ने यूपी, गुजरात, राजस्थान और ओडिशा समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें

Jamaat-ul-Mujahideen Bangladesh Case: एनआइए ने जेएमबी के दो और आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जानें क्या है पूरा मामला


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों के विभिन्न जिलों के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा कि बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी, ओडिशा, उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों पर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इस कारण कई आसपास के कई राज्यों के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि अगले 48 घंटों के दौरान ओडिशा और छत्तीसगढ़ में बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक, दिल्ली-एनसीआर जैसे कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान में कहा कि ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के और तेलंगाना में अगले 2-3 दिनों के दौरान तेज बारिश की संभावना है।


महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों के लिए रेड अलर्ट जारी


आईएमडी ने पुणे और रायगढ़, रत्नागिरी, सतारा सहित पश्चिमी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। IMD ने पालघर, ठाणे, सिंधुदुर्ग और कोल्हापुर में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस बीच रायगढ़, रत्नागिरी, पुणे और सतारा में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। नागपुर, वर्धा, गोंदिया और वाशिम सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।


पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना


बंगाल में 9 और 10 अगस्त को दक्षिण बंगाल के जिलों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दक्षिण 24 परगना और पुरबा मेदिनीपुर के तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया है, जबकि गंगीय पश्चिम बंगाल के अन्य जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि इस अवधि के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

Inside Story: तालिबान के बनाए सख्‍त नियमों से छिपकर देश में चल रहे हैं कई सीक्रेट स्‍कूल, किचन में छिपाई जा रही हैं किताबें

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान


मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में दिन के दौरान आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

                             मंदीप एम गोरडवार मुख्य संपादक.                                        (EDITOR IN CHIEF)

                               


Post a Comment

0 Comments