Header Ads Widget

Responsive Advertisement

स्विस बँक में पचास प्रतिशत अधिक बडा भारतीयों का बडा धन p10news


मंदीप एम गोरडवार मुख्य संपादक (EDITOR In CHIEF)

स्विस बँक में पचास प्रतिशत अधिक बडा भारतीयों का बडा धन 

दिल्ली/19:- भारत सरकार ने 2016 काले धन पर लगाम लगाने के लिए नोटबंदी की थी! तब ऐसा कहा गया था कि यह उपाय काले धन को रोकने के लिए काफी हदतक सही साबित हो सकता है! लेकीन अगर आंकडों को देखे तो नोटबंदी से कोई फर्क पडता दिखाई  नजर नहीं आया!

बताया गया की भारतीयों का डिपॉजिट स्वित्झर्लंड के बैकों में पिछले साल से अधिक हो गया है!और चौदा (14)साल के उच्च स्तर पर पहूंच गया है! यह जानकारी स्वित्झर्लंड  सेंट्रल बँक की सालाना रिपोर्ट में दी गई है !     

स्वित्झर्लंड सेंट्रल बँक की एक रिपोर्ट

स्वित्झर्लंड सेंट्रल बँक की एक रिपोर्ट में बताया गया की साल 2021 स्विस बँकों में भारतीय नागरिकों ओर  कंपनीयों का डिपॉजिट बढ़कर 3.83 बिलियन स्विस फ्रँक यांनी 30,500 करोड़ से भी अधिक हो गयी है! इससे पहले 2020 के अंत में केवल 2.55 बिलियन स्विस फ्रँक 20,700 करोड था !यांनी स्विस बँकों में पिछले साल से भारतीयों का पैसा 50 फिसदी बढा़ है!

साल 2021में एक बार फिर से तेजी 

आंकडों से पत्ता चला कि स्विस बँकों में भारतीय लोंगों का डिपॉजिट पैसा 4,800 करोड़  के करिब पहुंच गया है! यह सात साल का सबसे उच्च स्तर है! दो साल से लगातार गिरावट देखी गयी लेकीन साल 2021 में एक बार फिर से तेजी  देखने को मिली ! भारतीय लोंगों और कंपनीयों ने अलग-अलग तरीको से माध्यम अपना पैसा स्विस बँकों में जमा कर रहै है!





Post a Comment

0 Comments